लखनऊ । पिछले लोकसभा चुनाव में ‘चाय पे चर्चा’ की सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर ‘टिफिन पे चर्चा’ या ‘भोजन पे चर्चा की तैयारी कर चुकी है। इसके द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के लिए यूपी में जनता का समर्थन जुटाने के लिए भी तैयारी की जा रही है। बीजेपी के पदाधिकारियों ने कहा कि ‘टिफिन पे चर्चा’ या ‘भोजन पर चर्चा’ अब भाजपा के जनसंपर्क कार्यक्रम का हिस्सा होगा। भोजन पे चर्चा’ कार्यक्रम सभी 80 लोकसभा सीटों पर आयोजित किया जाएगा। उन सीटों पर विशेष फोकस होगा, जहां बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में हार गई थी। सभी केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, विधानसभा के सदस्य (विधायक) और पार्टी के सभी पदाधिकारी कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं, जिसे पार्टी ‘अपनी तरह का अनूठा’ 30-दिनों का कार्यक्रम बता रही है। 
‘भोजन पे चर्चा को सोशल मीडिया पर पॉपुलर करने के लिए बीजेपी ने 29 मई को 600 से अधिक स्वयंसेवकों और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसरों के लिए एक बड़ा ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया।  हाल ही में लखनऊ के बख्शी का तालाब में एसआर कॉलेज में एक बैठक में इन्हें रोडमैप समझाया गया था। भाजपा के राज्य महासचिव धर्मपाल सिंह ने कहा कि ‘वर्कशॉप में स्वयंसेवकों को केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को पेश करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। साथ ही योगी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों पर रोशनी डाली गई। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सभी 80 लोकसभा सीटों को टारगेट करने वाले हैं। 
लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी की छवि बेहतर बनाने के लिए सोशल मीडिया पर लड़ाई लड़ने के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों ने 10 जून से 20 जून के बीच सभी सीटों पर रैलियां करने की योजना बनाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय राज्य मंत्री महिला एवं बाल विकास स्मृति ईरानी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य बड़े नेताओं के इनमें हिस्सा लेने की उम्मीद है। विधायकों को अपने-अपने इलाके से कम से कम 10 हजार की भीड़ जुटाने का काम सौंपा गया है। जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत भी विशेष ध्यान उन 18 लोकसभा सीटों पर होगा, जो 2019 में भाजपा हार गई थी। 
बीजेपी पदाधिकारी ने कहा कि ‘इन सीटों के लिए हमने एक विशेष सार्वजनिक संपर्क कार्यक्रम की योजना बनाई है। जहां बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता भोजन पर चर्चा करने वाले हैं। विधायक और अन्य नेताओं सहित पार्टी के बड़े नेता इलाके के असरदार परिवारों से मिलकर और उनके साथ भोजन पर चर्चा करने वाले हैं। इसके लिए अभिनेताओं, वैज्ञानिकों, स्वतंत्रता सेनानियों, डॉक्टरों, खिलाड़ियों और अन्य लोगों के लगभग 200 परिवारों की पहचान की गई है।